Halaman

    Social Items

स्वपन दोष का इलाज और लक्षण

स्वपन दोष का इलाज और लक्षण

स्वपन दोष का इलाज और लक्षण

स्वपन दोष का इलाज

हेलो दोस्तों स्वागत है आपका अपने ब्लॉग में आज में आपको बताने वाला हु स्वपन दोष का इलाज और लक्षण हिंदी में पड़े और उपचार करे।  जी दोस्तों अगर आपको भी ऐसी कोई प्रॉब्लम है तो इस आर्टिकल को बड़े ध्यान से पढ़िये गा क्यों की इस आर्टिकल में आपको स्वपन दोष का घरेलु इलाज बताने वाला हूँ।
लक्षण –
स्वपन दोष एक ऐसी बीमारी है। जो की हर नौजवान को हो जाती है। घबराये मत सोते समय वीर्य का निकल जाना स्वपन दोष कहलाता है। सच कहु तो ये बीमारी नहीं होती जवानी की तरफ बढ़ने के पहचान होती है
भरम –
कुछ नौजवान कुछ क्या सभी नौजवान को ये  बीमारी होती है लेकिन ये बीमारी नही है गबराये मत। कही ये सोचे की मुझे बिमारी लग गई है। इस से तो मेरी सेहत ख़राब हो जाये गी और इस चिंता में वो कमजोर हो जाता है। डॉक्टरों और हकीमो से दवा लेता और पैसा गवाता है और टेंसन में भी रहता है।
में आप सब नोजवानो को बताता हु की ये सब आप का भरम होता और कुछ भी नहीं होता है। में आप लोगो को बता देता हु चिंता और चिता दोनों बहने है चिता तो मनुष्य को मरने के बाद जलती है और चिंता मनुष्य को जीते जीते जलाती रहती है इस लिए चिंता मत करे स्वपन दोष आप के शरीर पर बुरा प्रभाव नहीं ढाल सकता।
अगर आप को महीने में एक या दो बार स्वपनदोष होता है तो गबराये मत बल्कि गर्म चीजो को खाना काम कर दे और खटाई तो बिलकुल भी न खाय। ठीक हो जाये गे  अगर फिर भी हो तो निम्नलिखित उपचार करे ।
  • सुबह आप खली पेट सीसम के कोमल पतियों को चबा – चबा कर खाए और ऊपर से ताजा पानी पिए
  • बनारसी आवले का मुरब्बा खाए सुबह स्याम एक – एक पीस खाए और ऊपर से ताजा पानी पिए।
  • मुलहठी के चूर्ण को खली पेट सुबह स्याम ताजे पानी के साथ ले।
आप इन में सो कोई भी एक  इलाज चुन ले और करे लाभ 100 प्रतिसत होगा।
आसा करता हूँ आपको ये जानकारी पसंद आई है ऐसी ही जानकारी डेली पाने के लिए हमे ईमेल डाल कर सब्सक्राइब कर ले जिस से हर ताजा अपडेट आपको मिलती रहे धन्यवाद।

Aucun commentaire